Latest News बंगाल

डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, भाजपा कार्यकर्ताओं पर नंदीग्राम में बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम पर भी वोटिंग जारी है। इसी बीच टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर नंद्रीग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

आयोग को लिखी चिट्ठी में ब्रायन ने कहा कि, ‘भाजपा के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ बूथ नंबर 6,7,49,27,162,21,26,13,262,256,163,20 में घुस गई। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम को नियंत्रित करने और बूथ पर धांधली का प्रयास किया।’ हालांकि अभी भाजपा की ओर से टीएमसी द्वारा लगाये गए आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मालूम हो कि आज दूसरे चरण के तहत आज पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है इन 30 सीटों पर 171 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी का एक दूसरे से मुकाबला है। दोपहर 12 बजे तक राज्य में 37.42 फीसदी मतदान हूआ है।

मतदान को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। नंदीग्राम सीट पर बीजेपी उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने सुबह पोलिंग बूथ नंबर 76 पर वोट डाला। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है।

गौरतलब है पश्चिम बंगाल कि 294 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में मतदान होना है, आज दूसरे चरण का मतदान जारी है। 27 मार्च को मतदान का आखिरी चरण है। वहीं, 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे।