Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्लीवासियों को CM आतिशी ने दी खुशखबरी, छात्रों और मरीजों से जुड़ी दो बड़ी योजनाओं को फिर से किया शुरू


, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री जय भीम योजना को फिर से शुरू करने की घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दलित और ओबीसी आदि समाज के लिए 2017 में एक योजना शुरू की थी, जो थी मुख्यमंत्री जय भीम योजना। इसे किसी कारणवश बंद कर दिया गया था। अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है।

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री जय भीम योजना को फिर से शुरू करने का एलान किया है। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के छात्रों को आईआईटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए दिल्ली सरकार फीस भरेगी। साथ ही 2500 रुपये प्रति बच्चा खर्च भी दिया जाएगा। इसके तहत छात्रों को आय प्रमाण पत्र और जाति प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

उन्होंने कहा कि आईआईटी आदि की तैयारी के लिए कोचिंग बहुत महंगी है। दिल्ली सरकार इस योजना के तहत छात्रों को पूरा खर्च देती थी। इसके तहत 2500 रूपये खर्च प्रति बच्चा भी दिया जाता था। मगर मेरे जेल जाने के बाद इस योजना को रोक किया दिया गया था। आज इसे फिर से शुरू कर दिया गया है। जो भी पूर्व का बकाया है, जिससे योजना रुक गई थी, अब फिर से यह सब शुरू शुरू कर दी गई है। इस योजना के तहत जो भी बच्चे आयेंगे, उन्हें यह लाभ मिल सकेगा।