Latest News खेल

लक्ष्मण ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, रोहित-गिल को दिए टिप्स


  1. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के दौरान टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ की है. E- Salaam Cricket 2021 में शिरकत करते हुए लक्ष्मण ने कहा टीम इंडिया के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम भी काफी मजबूत है और ऐसे में WTC फाइनल के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

लक्ष्मण ने कहा कि ये महामुकाबला है. पिछले दो साल से WTC के मैच हो रहे हैं. खुशी की बात है कि टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. न्यूजीलैंड की टीम भी मजबूत है और फाइनल के रोमांचक होने की उम्मीद है.

फाइनल में सिराज और ईशांत में से टीम इंडिया किसे मौका दे..? इसपर लक्ष्मण ने कहा, टीम इंडिया लकी है कि उसके पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. ईशांत और सिराज मैच जिताने का दम रखते हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छी गेंदबाजी की थी. लेकिन फाइनल में अनुभव मायने रखता है. ऐसे में मैं ईशांत को टीम में रखूंगा. मैं तीन पेसर और दो स्पिनरों के साथ जाऊंगा.’

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि ऋषभ पंत 6 नंबर पर खेल सकते हैं. जडेजा 7वें नंबर पर. जडेजा ने अहम मौकों पर रन बनाए हैं. वह बल्ले के साथ भी मैच जीता सकते हैं. और अश्विन 8वें नंबर पर खेल सकते हैं. अश्विन महान खिलाड़ी हैं और ये उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया भी था. उन्होंने दौरे पर स्टीव स्मिथ जैेसे बल्लेबाज को परेशान किया था.

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि केन विलियमसन और विराट कोहली दिग्गज खिलाड़ी हैं. एक आक्रामक है तो एक शांत रहने वाला कप्तान है. ये रोल मॉडल हैं. दोनों के पास WTC फाइनल जीतने का बेहतरीन मौका है.

लक्ष्मण ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी

हाल की सीरीज में देखा गया है कि टीम इंडिया पहला टेस्ट हार जाती है, लेकिन फाइनल में वापसी का चांस नहीं है. इसपर लक्ष्मण ने कहा कि टीम इंडिया की ये कमजोरी रही है. वह पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसा देखा गया. अब ऐसे में कोहली और कोच शास्त्री का रोल अहम हो जाता है. उन्हें खिलाड़ियों को संदेश देना होगा. खिलाड़ियों को पहली गेंद से स्विच ऑन रहना होगा.

न्यूजीलैंड के नौवें, 10वे और 11वें नंबर के बल्लेबाज इंडिया से बेहतर है. इसपर आप क्या कहेंगे..? इस सवाल पर लक्ष्मण ने कहा कि हर खिलाड़ी का रोल अहम है. चाहे वो बल्ला हो या गेंद. टीम इंडिया की परेशान रही है कि वो आखिर के 5 विकेट जल्दी नहीं ले पाती. ये चीज टीम मैनेजमेंट के ध्यान में होगी. बुमराह, शमी और ईशांत ने हाल में अच्छी बल्लेबाजी की है. वह योदगान दे सकते हैं. हर योगदान का महत्व होता है और ये मैच पलट सकता है.