Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अंकिता हत्याकांड में आरोपितों की जमानत याचिका दाखिल करने वाले वकील ने जमानत अर्जी ली वापस


कोटद्वार। Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड में आरोपितों की जमानत याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता ने जमानत अर्जी वापस ली। नतीजा, जमानत याचिका पर आज सुनवाई नहीं हो पाई। हालाकि, अभी तक मामले में पुलिस की तरफ से रिपोर्ट भी जमा नहीं करवाई गई है।

आरएसएस पदाधिकारी के खिलाफ मुकदमा

अंकिता भंडारी हत्याकांड में उनके परिवार और उन पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अभद्र टिप्पणी करने वाले आरएसएस के जिला विभाग प्रचार प्रमुख विपिन कर्णवाल निवासी रायवाला जिला देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पूर्व प्रधान ने दी तहरीर

पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढौंडियाल ने बताया कि खदरी खड़क माफ ग्राम सभा के पूर्व प्रधान विजय पाल सिंह रावत की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है। जिस पर शीघ्रता से जांच कर आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी।

शीघ्र गिरफ्तारी न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी

मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने रायवाला थाने का थाने का घेराव समाप्त कर दिया और चेतावनी दी कि यदि शीघ्र गिरफ्तारी नहीं होती है तो फिर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

अंकिता के स्वजन को दी जाएगी 25 लाख की आर्थिक मदद

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दिवंगत अंकिता भंडारी के स्वजन को 25 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार अंकिता के परिवार के साथ है। उनकी हर प्रकार से सहायता करेगी। मामले की एसआइटी (एसआइटी) जांच की जा रही है। पूर्ण निष्पक्ष तरीके से जल्द जांच पूरी की जाएगी।

 

श्रीनगर गढ़वाल: अंकिता को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

जय हो छात्र संगठन ने मंगलवार को बिड़ला परिसर श्रीनगर में स्व. अंकिता भंडारी को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर छात्रों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अंकिता के हत्यारों को शीघ्र फांसी की सजा दिलवाई जाए। जय हो छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष आयुष मियां ने कहा कि अंकिता शुरू से ही एक मेधावी छात्रा होने के साथ ही परिश्रमी छात्रा भी रही है। गंगा भोगपुर ऋषिकेश में अपराधियों ने उसकी नृशंस हत्या कर पूरे पहाड़ को आक्रोशित भी किया है। अंकित रावत ने कहा कि अंकिता के हत्यारों को कभी भी माफ नहीं किया जा सकता है।