Latest News खेल

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम के सदस्य नहीं लौटना चाहते अपने वतन,


काबुल। आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने वाला अफगानिस्तान अंडर -19 क्रिकेट टीम का खिलाड़ी और बोर्ड के तीन सदस्य कथित तौर पर लंदन पहुंचे हैं और वहां रहने के लिए शरण की मांग रहे हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस ने इसकी जानकारी Pashtovoa.com के हवाले से दी है। रिपोर्ट में उसने कहा है कि उसे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) से जानकारी की है कि अंडर -19 टीम का एक सदस्य और बोर्ड के तीन सदस्यों ने ब्रिटिश राजधानी लंदन में रहने के लिए शरण मांगी है।

अफगानिस्तान स्थित वेबसाइट ने यह भी दावा किया कि क्रिकेट बोर्ड के दो सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर इसकी पुष्टि की थी कि चार अफगान नागरिक ब्रिटेन पहुंचे हैं और उन्होंने अपने मूल देश नहीं लौटने का फैसला किया है। हालांकि, खिलाड़ी और बोर्ड के अधिकारियों के नाम का रिपोर्ट में खुलासा नहीं किया गया है और इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि वे अफगानिस्तान लौटने से इन्कार क्यों कर रहे हैं।

चौथे स्थान पर अफगानिस्तान

रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान की सत्ता में तालिबान के आने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि एक अफगान क्रिकेटर और बोर्ड के सदस्यों ने विदेश में रहने के लिए शरण मांगी है। अफगानिस्तान ने अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका को चार रनों से हराया था, लेकिन सेमीफाइनल में एक करीबी मुकाबले में इंग्लैंड से 15 रन से हार गया।