Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश यादव का दावा- यूपी के 24 जिलों में सरकार के आंकड़ों से 43 गुना ज्यादा है कोरोना से मौत का आंकड़ा


अखिलेश यादव ने दावा किया कि 31 मार्च, 2021 तक कोरोना काल के नौ महीनों में उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिये गये आंकड़ों से 43 गुना अधिक है.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर कोरोना महामारी में मारे गए लोगों की असल संख्या छुपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया कि मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिये गये आंकड़ों से 43 गुना अधिक है.

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से ये भंडाफोड़ हुआ है कि 31 मार्च, 2021 तक कोरोना काल के नौ महीनों में उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिये गये आंकड़ों से 43 गुना अधिक है.”
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने ट्वीट में आरोप लगाया, “राज्य की बीजेपी सरकार मृत्यु के आंकड़े नहीं दरअसल अपना मुंह छिपा रही है.” हालांकि अखिलेश ने ट्वीट में यह नहीं बताया है कि आरटीआई (सूचना के अधिकार) के तहत यह जानकारी किसे और कब दी गई.

इससे पहले अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस संकम्रण से बचाव के लिए ‘रक्षा कवच’ के रूप में प्रचारित टीकाकरण की रफ्तार बीजेपी की ‘संकीर्ण राजनीति’ के चलते धीमी हो चली है. अखिलेश ने कहा कि पूरे राज्य से टीकाकरण में लापरवाही की शिकायतें आ रही हैं. भाजपा की संकीर्ण राजनीति की वजह से कोविड-19 टीकाकरण अभियान की रफ्तार धीमी हो गई है. भाजपा सरकार ने दीपावली तक सबको टीका लगवाने का लक्ष्य घोषित किया है, लेकिन लगता नहीं है कि ऐसा हो पाएगा.