Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अगले एक घंटे में बदलने वाला है दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज


नई दिल्ली, । दिल्ली-एनसीआर के इलाके में अगले एक घंटे में मौसम में बदलाव होने वाला है। इन इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के साथ बादल छाए रहने की संभावना है। स्काईमेट वेदर के वैज्ञानिक महेश पालावत ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ये पोस्ट करते हुए जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि अगले एक घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के किन-किन इलाकों में मौसम बदलेगा। अगले एक घंटे के दौरान एनसीआर के नारनौल, रेवाड़ी, नूह, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी/बारिश के साथ बादल छाएंगे। इसके अलावा दिल्ली के कुछ अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

दूसरी ओर दिल्ली में तेजी के साथ सर्द से गर्म हो रहे मौसम में अब दिन के साथ -साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में और इजाफा होने का अनुमान है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो अब सर्दी समाप्ति की ओर है। बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.0 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 28 से 96 प्रतिशत रहा।