Latest News बिजनेस

अडानी पोर्ट्स खरीदेगी आंध्र के गंगावरम बंदरगाह का बड़ा हिस्सा,


अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स ने आंध्र प्रदेश के गंगावरम पोर्ट में 31.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. कंपनी 1,954 करोड़ रुपये में यह हिस्सेदारी लेगी. इस खबर के आते ही गुरुवार को अडानी पोर्ट्स के शेयर 5 फीसदी तक चढ़ गए.

इस खबर के आते ही अडानी पोर्ट्स के शेयर करीब 5 फीसदी चढ़कर 765 रुपये तक पहुंच गए. अडानी पोर्ट्स ऐंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) ने गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (GPL) में 31.5 फीसदी हिस्सेदारी लेने का ऐलान किया है.

1,954 करोड़ रुपये का सौदा

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी यह हिस्सा Warburg Pincus समूह की कंपनी विंडी लेकसाइड इनवेस्टमेंट से खरीदेगी. यह सौदा 1,954 करोड़ रुपये का हुआ है और अभी इस पर नियामक की अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है.

APSEZ के सीईओ करन अडानी ने बताया, ‘जीपीएल का हिस्सा खरीदना पोर्ट और लॉजिस्ट‍िक नेटवर्क को तैयार करने की हमारी लगातार चल रही रणनीति का हिस्सा है.’ गौरतलब है कि पिछले महीने ही अडानी ने दिघी पोर्ट को 705 करोड़ रुपये में खरीदा था.

एक महीने में 31 फीसदी चढ़े शेयर

पिछले चार दिन में अडानी पोर्ट्स का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है. गुरुवार को यह शेयर 735 रुपये पर खुला और 2.78 फीसदी चढ़कर 749.85 रुपये पर पहुंच गया. एक महीने में यह शेयर करीब 31 फीसदी चढ़ चुका है.