Latest News झारखंड रांची

अपराधी अमन साव व सुजीत सिन्हा से जुड़े दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर झारखंड एटीएस का छापा


रांची, पलामू जेल में बंद अपराधी अमन साव व दुमका जेल में बंद सुजीत सिन्हा के दो दर्जन ठिकानों पर झारखंड पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ते की टीम ने शनिवार की सुबह से ही छापेमारी तेज कर दी है। ये ठिकाने पलामू, गढ़वा, चतरा, हजारीबाग, रांची, रामगढ़ व लातेहार आदि जिलों में हैं, जो इन दोनों अपराधियों के सगे-संबंधियों व सहयोगियों से संबंधित हैं। इन अपराधियों पर आरोप है कि ये जेल में रहते हुए अपने सहयोगियों के माध्यम से राज्य के कारोबारियों, कोयला क्षेत्र के ठेकेदारों आदि से रंगदारी वसूलने के लिए धमका रहे हैं।

इससे पहले भी अमन श्रीवास्तव गैंग के विरुद्ध हुई थी कार्रवाई

झारखंड एटीएस को राज्य सरकार ने संगठित अपराध के विरुद्ध अभियान चलाने व प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की शक्ति दे दी थी। इससे पहले इस दस्ते ने कुख्यात अमन श्रीवास्तव गैंग के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए पहले आर्थिक रूप से तोड़ा और उसके बाद श्रीवास्तव गैंग के कई गुर्गों-सहयोगियों को सलाखों तक पहुंचाया।

एटीएस के एसपी सुरेंद्र कुमार झा कर रहे हैं छापेमारी का नेतृत्व

एटीएस के एसपी सुरेंद्र कुमार झा पूरे राज्य में चल रही छापेमारी का नेतृत्व कर रहे हैं। 20 जुलाई 2020 को सुरेंद्र कुमार झा ने ही रांची के एसएसपी रहते हुए अपराधी अमन साव को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि इस गिरोह से संबंधित छापेमारी में उनका पुराना अनुभव कारगर साबित होगा।

एनआइए के भी आरोपित है इस दस्ते के सदस्य

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भी इन दोनों ही अपराधियों व उनके सहयोगियों के विरुद्ध पूरे मामले की जांच पहले से कर रही है। यह मामला लातेहार के तेतरियाखाड़ कोलियारी में गोलीबारी व आगजनी से संबंधित है। इस मामले में दोनों अपराधियों सहित दर्जनभर से अधिक सहयोगियों पर एनआइए आरोप पत्र भी दाखिल कर चुकी है।