Latest News नयी दिल्ली

अब हैदराबाद में सामने आए ओमिक्रोन के दो मामले,


नई दिल्ली, । कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन देश में तेजी से अपनै पैर पसार रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया है। हैदराबाद में दो विदेशी ओमिक्रोन से संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में एक केन्या और एक सोमालिया का नागरिक है। केन्या और सोमालिया नॉन रिस्क देशों में शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों यात्री 12 दिसंबर को हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे थे। संक्रमितों में केन्या की 24 वर्षीय युवती और सोमालिया का 23 वर्षीय युवक है।

देशभर में ओमिक्रोन के 63 मामले

तेलंगाना में ओमिक्रोन के मरीजों के मिलने के बाद देश में इसके कुल मामलों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। इससे पहले कल यानी मंगलवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 नए मामले सामने आए थे। ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के कुल 28 मामले हैं।

किस राज्य में कितने मामले?

महाराष्ट्र 28
राजस्थान 17
दिल्ली 6
गुजरात 4
कर्नाटक 3
तेलंगाना 2
आंध्र प्रदेश 1
केरल 1
चंडीगढ़ 1

77 देशों में ओमिक्रोन के मामले

ओमिक्रोन के 77 देशों में मामले सामने आए हैं। डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अढानम घेब्रेयेसस ने कहा कि 77 देशों में ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन के इससे भी अधिक देशों में इसके मामले हैं। अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। ओमिक्रोन जितनी तेजी से फैल रहा है, उस तेजी से अभी तक कोई स्ट्रैन नहीं फैला है।