Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अब 8 घंटे की ड्यूटी करेंगे यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मी


  • गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिल में यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों को अब 12 घंटे की ड्यूटी से निज़ात मिलने वाली है। अब इन पुलिसकर्मियों को सिर्फ 8 घंटे की ड्यूटी ली जाएगी। गाजियाबाद एसएसपी ने यह आदेश जारी कर पुलिस कर्मियों को बड़ी राहत दी है।

पुलिस अधीक्षक नगर तृतीय संतोष गंगवार ने बताया कि यूपी 112 की ड्यूटी जनता को तत्काल पुलिस सहायता पहुंचाने के लिए है। इसमें तैनात पुलिसकर्मियों को काफी ज्यादा एक्टिव रहना पड़ता है ताकि तत्काल कॉल पर पहुंच सकें लेकिन 12 घंटे की लंबी ड्यूटी करने के बाद पुलिस कर्मियों में फुर्ती नहीं रह पाती है। इसी को देखते हुए अब यूपी 112 पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों से 8 घंटे की ही ड्यूटी कराई जाएगी।

गाजियाबाद में यूपी 112 की 59 गाड़ियां चार पहिया वाहन ) चल रही है जिस पर 239 पुलिसकर्मी तैनात हैं जो अभी 12 घंटे की ड्यूटी करते है। इनमें 140 ड्राइवर शामिल है। अभी तक ड्यूटी दो शिफ्ट में चल रही है लेकिन 8 घंटे की ड्यूटी लगाए जाने के बाद 3 शिफ्ट में पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करनी होगी। तीन शिफ्ट की ड्यूटी के लिए यूपी 112 में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी।