Latest News झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

अमन साहू की काली कमाई को कहां-कहां खपाया? करीबी गुर्गे ने NIA की पूछताछ में उगल दिया राज


 रांची। झारखंड में टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने कुख्यात अपराधी अमन साहू के करीबी और उसके गिरोह के गुर्गे शंकर यादव से रिमांड पर तीन दिनों तक पूछताछ की।

 

शंकर यादव बिहार के भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र के भींड पोलिटेक्निक कॉलेज हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित क्वार्टर नंबर 6/एलएच-98 का रहने वाला है।

एनआइए ने उसे सात फरवरी को भागलपुर से गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये नकदी मिले थे। तीन दिनों तक पूछताछ के दौरान एनआइए ने उससे कुख्यात अपराधी अमन साहू की लेवी-रंगदारी की काली कमाई के निवेश से संबंधित जानकारी लेने की कोशिश की है। कुछ हद तक शंकर यादव ने एनआइए को इससे संबंधित जानकारी दे भी दी है।

पूछताछ में करीबी शंकर यादव ने NIA को क्या क्या बताया

पूछताछ में शंकर यादव ने एनआइए को बताया है कि अमन साहू उसे लेवी रंगदारी का पैसा पहुंचाता था, जिसे वह रियल इस्टेट में लगाता था।

एनआइए ने उससे पूछताछ में यह भी जानकारी ली कि अबतक अमन साहू का कितना पैसा उसने कहां कहां निवेश किया है। शंकर यादव को अमन साहू को काफी करीबी माना जाता है। अमन साहू जेल में रहने के बाद भी उससे संपर्क में था। इस बात की जानकारी भी एनआइए को मिली थी।