News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

अमित शाह बोले- ममता 2 मई की हार का अभी से कर रही रिहर्सल,


पश्चिम बंगाल में शनिवार को चौथे चरण का मतदान किया जाना है. इससे पहले बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. कोलकाता में गृहमंत्री अमित शाह ने प्रेस वार्ता कर टीएमसी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बंगाल में भ्रष्टाचार टोलाबाजी चरण पर है. 2 मई के बाद बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने वाली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल में विकास की राजनीति करना चाहती है जबकि टीएमसी राज्य में हिंसा को बढ़ावा दे रही है. उन्होंने कहा कि पहले तीन चरणों के मतदान में ही यह साफ हो चुका है कि बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने वाली है. अमित शाह की प्रेस कांफ्रेंस की 10 बड़ी बातें…

  1. ममता बनर्जी की निराशा साफ दिखाई दे रही है. शाह बोले- पहले तीन चरणों में बीजेपी बंगाल में 63 से 68 सीटें जीत रही है. पिछले तीन चरण के मतदान ने बंगाल की जनता का मूड बता दिया है. 2 मई के बाद राज्य में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.
  2. ओवैसी के पीएम मोदी पर मुस्लिम वोटर के साथ फोटो खिंचाने को लेकर सवाल पर अमित शाह ने कहा कि ओवैसी को भी किसी हिंदू के साथ फोटो खिंचाना चाहिए.
  3. बंगाल में एक केंद्रीय यूनिवर्सिटी एक एम्स बनाया जाएगा. बीजेपी बंगाल में विकास की राजनीति कर रही है जबकि टीएमसी हिंसा फैला रही है. 2 मई को सरकार बनने के बाद लोगों को किसान निधि का पूरा पैसा दिया जाएगा.
  4. कोरोना के बढ़ते मामलों पर अमित शाह ने कहा कि सभी अधिकार राज्यों के पास हैं कि उन्हें लॉकडाउन लगाना है कि नहीं. केंद्र इस बारे में राज्यों को गाइडलाइन जारी कर चुका है.
  5. ममता की मुस्लिमों से वोट देने की अपील पर शाह बोले कि ये वोटरों को तय करना है कि उन्हें किसका साथ देना है. बंगाल का वोटर समझदार है.
  6. भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला होना, हमारे प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर विगत दो-तीन दिनों में हमला हुआ. इन हमलों के खिलाफ टीएमसी के एक भी नेता की टिप्पणी नहीं आई, ये लोग मौन इशारा कर रहे हैं कि आप हिंसा करिए.
  7. जिस प्रकार से दीदी ने अल्पसंख्यक वोटरों से अपील की है कि एकजुट हो जाइए टीएमसी के लिए वोट करिए, ये बताता है कि शायद उनके अल्पसंख्यक वोट भी धीरे-धीरे उनसे खिसक रहे हैं, कहीं जा रहे हैं ये डर उनको सता रहा है.
  8. टीएमसी लगातार अपना आपा खोती जा रही है. मोदी जी शरणार्थियों के लिए कानून लेकर आए. अमित शाह ने कहा कि हम सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं. महिला सुरक्षा का बुरा हाल है.
  9. ममता सीआरपीएफ पर भी सवाल उठा रहीं हैं. चुनाव आयोग पर भी सवाल उठा रहीं हैं. यह बताता है कि ममता पूरी तरह से हताश हैं. उन्हें अपनी हार अभी से दिखाई दे रही है.
  10. शाह- टीएमसी के लोग बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले कर रहे हैं. ममता बनर्जी मुस्लिमों को एकजुट होने के लिए कह रही हैं. शाह बोले- बीजेपी को बंगाल के लोगों का समर्थन मिल रहा है लेकिन टीएमसी अराजकता फैलाने का काम कर रही है. शाह बोले ममता बनर्जी की निराशा उनके भाषणों में दिखाई दे रही है.