Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

अमेरिका नेशनल साइंस बी प्रतियोगिता में दिल्ली के 8 साल के बच्चे ने हासिल किया दूसरा स्थान


  • दिल्ली के आठ वर्षीय बच्चे आडवे मिश्रा ने अमेरिका नेशनल साइंस बी प्रतियोगिता 2021 में दूसरा स्थान अर्जित किया. आडवे को Brightest Student of the World के खिताब से भी नवाजा गया था.

दिल्ली के आठ वर्षीय बच्चे आडवे मिश्रा ने अमेरिका नेशनल साइंस बी प्रतियोगिता 2021 में दूसरा स्थान अर्जित किया. इस साल के शुरूआत में जॉन हॉपिकिन्स यूनिवर्सिटी ने ने आडवे को Brightest Student of the World के खिताब से भी नवाजा था.

नेशनल साइंस बी व्यक्तिगत छात्रों के लिए बजर आधारित विज्ञान प्रतियोगिता है, जिसमें जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिकी, पृथ्वी विज्ञान, खगोल विज्ञान, गणित और अन्य वैज्ञानिक क्षेत्रों से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं. इसमें एक लिखित योग्यता परीक्षा और बजर आधारित क्षेत्रीय और राष्ट्रीय चैंपियनशिप शामिल हैं.

अब भूगोल और इतिहास के बी चैंपियनशिप पर है नजर

विज्ञान में अपनी रूची रखने वाले और कमाल के पाठक आडवे अब अगले साल अगस्त में क्यूबेक में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय भूगोल बी विश्व चैंपियनशिप और अंतर्राष्ट्रीय इतिहास बी चैंपियनशिप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, उन्होंने इसके लिए क्वालीफाई किया है.

2018 में पांच वर्ष की उम्र में अपने माता-पिता के काम काज के कारण अमेरिका गए आडवे अब अब अपने देश भारत लौटेंगे यहां वह अपनी पढ़ाई दिल्ली के एक स्कूल में आगे बढ़ाएंगे.