Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

अमेरिकी सांसद ने की PM मोदी की तरीफ, कहा- भरोसा है भारतीय कोविड की चुनौती से जीतेंगे


वॉशिंगटन. अमेरिका (US) के एक सांसद ने कोविड-19 (Covid-19) संकट से निपटने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना की और विश्वास जताया कि भारतीय इस चुनौती से पार पा लेंगे. सांसद जो विल्सन ने कहा कि अमेरिका और भारत (India) के बीच एक विशेष साझेदारी है. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए आवश्यक उपकरणों की भारत को आपूर्ति करने के कांग्रेस के प्रयासों का समर्थन करके वह कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं.

विल्सन ने कहा, ‘वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से प्रभावित भारत के लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है. इस पीड़ादायक संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं.’ खास बात है कि भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के साथ ऑक्सीजन, दवाओं जैसी मेडिकल सुविधाओं की किल्लत सामने आई थी. ऐसे में अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था.

उन्होंने कहा, ‘भारत के एक दोस्त के तौर पर और ‘हाउस कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन्स’ के एक सदस्य के नाते इस समय भारत के लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है और मुझे विश्वास है कि भारतीय इस चुनौती से पार पा लेंगे.’ सांसद ने एक बयान में कहा कि ऐसे समय जब भारत के लोगों को मदद की जरूरत है तो इस समय मदद करने वालों को पहचानना जरूरी है.