Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी हवाई हमले पर मिलीशिया सरगना का ऐलान – बदला लेंगे और ऐसा जवाब देंगे कि दुनिया याद रखेगी


  • ईरान समर्थित इराकी मिलीशिया संगठन कातिब सैय्यद अल-शुहदा के सरगना ने अमेरिका के हवाई हमले में मारे गए उसके चार लोगों की मौत का बदला लेने का संकल्प किया और कहा कि यह एक ऐसा अभियान होगा, जिसके बारे में दुनिया बात करेगी।

कातिब सैय्यद अल-शुहदा के सरगना अबू अला अल-वाले ने ‘एपी’ को बताया कि राष्ट्रपति के रूप में ईरान की न्यायपालिका के पूर्व प्रमुख कट्टरवादी इब्राहीम रईसी की चुनावी जीत अगले चार वर्षों के लिए पूरे पश्चिम एशिया में ईरान समर्थित संगठनों को मजबूत करेगी। विदेशी मीडिया से दुर्लभ ही बात करने वाले अबू अला अल-वाले ने सोमवार को बगदाद कार्यालय में ‘एसोसिएटिड प्रेस’ से बात की।

अमेरिका ने पिछले महीने 27 जून को इराक-सीरिया सीमा के पास हवाई हमले किए थे, जिसमें कातिब सैय्यद अल-शुहदा के चार सदस्य मारे गए थे। पेंटागन ने कहा था कि ईरान समर्थित मिलीशिया समूहों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ठिकानों पर हवाई हमले किए गए, जिसमें चार लोग मारे गए हैं। इसके एक दिन बाद ही पूर्वी सीरिया में अमेरिकी बलों पर हमला किया गया था, लेकिन उसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी।

अल-वाले ने संकेत दिया कि वह अमेरिका पर हमले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन इस संबंध में उसने कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। इराक में अमेरिकी बलों पर हमला करने के लिए पूर्व में कभी ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने की बात पूछने पर उसने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और दूसरे मुद्दे पर बात करने लगा।