पटना

अरवल: जनप्रतिनिधियों के साथ डीएम ने की बैठक


कोरोना से बचाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की दी जानकारी

अरवल। जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला के विधायक महानन्द सिंह,  विधानपार्षद रामबली सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ कोरोना महामारी के मद्देनजर जिला प्रशासन की तैयारी से संबंधिात समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा जिला प्रशासन की तरफ़ से कोरोना महामारी के विरूद्ध उठाये गये अबतक के कदमों से अवगत कराया गया एवं सभी माननीय से महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत करने का अनुरोध किया गया।

बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा ऑक्सीजन की उपलब्धता, आवश्यक बेड की सीनिश्चित्ता मेडिसीन, टीकाकरण एवं डॉक्टर की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की गई। विधायक द्वारा अरवल जिले में कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग एवं टीकाकरण बढ़ाने की माँग की गई। माननीय द्वारा अपील किया गया कि कोरोना पर विजय का एक मात्र उपाय टेस्टिंग एवं टीकाकरण ही है। जिला पदाधिकारी द्वारा टेस्टिंग एवं टीकाकरण मुद्दे पर बताया गया कि प्रशासन की तरफ़ से पुरजोर कोशिश की जा रही है।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोविड के रोकथाम हेतु अन्य आवश्यक कदमों में दो-तीन अतिरिक्त एम्बुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। डॉक्टरों की बहाली के लिए वॉक-इन-इंटरव्यु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द आयोजित की जायेगी। अरवल के सभी पंचायतों में कोविड रोकथाम हेतु फ्लैक्स होर्डिंग एवं माईकिंग द्वारा प्रचार-प्रसार में और तेजी लाई जायेगी, ताकि टीकाकरण से संबंधित नकारात्मक खबरों पर लगाम लग सकेगा एवं अधिक से अधिक संख्या में अरवल वासी टेस्टिंग एवं टीकाकरण करवायेंगे। माननीय के अनुरोध पर अरवल सदर अस्पताल में कोविड टेस्टिंग सेन्टर 24 घंटे खुले रखने का निर्देश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन, उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ॰ अरविन्द कुमार, वरीय उप समाहर्ता राजेश कुमार, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी विदुर भारती, जिला पंचायत राज पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार के साथ अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।