Latest News खेल

अर्जेंटीना को 36 साल बाद FIFA World Cup जिताने वाले मेसी पर छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा,


नई दिल्ली, । फीफा वर्ल्ड कप के दौरान पूरी दुनिया में फुटबॉल का खुमार बढ़-चढ़कर बोला। इसके फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पूरे फाइनल मैच के दौरान जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वो थे स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी, जिन्होंने अपने दम 36 साल बाद एक फिर से अर्जेंटीना का विश्व विजेता बनने का सपना पूरा किया।

एक स्टार खिलाड़ी होने के साथ-साथ मेसी का नाम दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों की लिस्ट में आता है। आज हम अपने इस लेख में आपको मेसी की कमाई और संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी देंगे। विश्व कप के बाद उन पर इनामों की बरसात होने वाली है।

jagran

2022 मेसी की कमाई

आमतौर पर मशहूर खिलाड़ियों की संपत्तियों के बारे में कई कहानियां चलती हैं और अक्सर केवल इसके बारे में अनुमान लगाया जाता है, लेकिन मेसी एक बड़े खिलाड़ी हैं और उनका कई फुटबॉल क्लबों से अनुबंध है। इस कारण उनके पास अकूत संपत्ति है। फोर्ब्स की रिपोर्ट की मानें तो मई 2021से लेकर मई 2022 तक मेसी की कुल कमाई करीब 130 मिलियन डॉलर रही है। उनकी कमाई में 75 मिलियन डॉलर की ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड 55 मिलियन डॉलर की राशि शामिल हैं। वहीं, पूरी दुनिया में मशहूर होने के कारण मेसी की कमाई का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापनों के भी आता है।

2022 का फीफा कप बेशक मेसी का आखिरी वर्ल्ड कप था, लेकिन इससे जीतने के बाद उनकी कमाई बढ़ाना तय माना जा रहा है।

 

लक्जरी लाइफ जीते हैं मेसी

अमीर खिलाड़ी होने के साथ मेसी बेहद लक्जरी लाइफ जीते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी का एक सी-फेसिंग शानदार बंगला है, जिसमें इंटरनेशनल साइज का फुटबॉल फील्ड भी है। मेसी की सुरक्षा को देखते हुए इसे नो फ्लाइंग जोन में रखा गया है। कोई भी विमान इसके ऊपर से नहीं निकल सकता है।

वे एक लक्जरी होटल के भी मालिक हैं, जिसमें 77 कमरे हैं। इसके साथ उनके साथ खुद का निजी जेट है। साथ ही सुपर कार्स का एक बड़ा कलेक्शन भी है। वहीं, कुछ संपत्ति 5000 करोड़ के करीब है।