पटना

आईजीआईएमएस में आज से ओपीडी सेवा बहाल


ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा

(निज प्रतिनिधि)

पटना। कोरोना संक्रमण के कारण बंद हुई ओपीडी सुविधा अब एक बार फिर शुरू होने वाली है। पटना के आईजीआईएमएस में आज से ओपीडी की सुविधा बहाल हो जाएगी। अस्पताल प्रशासन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अब हर दिन मेडिकल ओपीडी में 50 और सर्जिकल ओपीडी में 30 मरीज देखे जाएंगे। हालांकि अभी भी मरीजों को ओपीडी में दिखाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एक दिन पहले करना होगा सभी मरीजों की कोरोना जांच भी की कराई जाएगी।

जिन मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें ही डॉक्टर देखेंगे। पॉजिटिव रिपोर्ट आने वालों को ओपीडी सेवा का लाभ नहीं मिलेगा। आईजीआईएमएस की तरफ से अब एक मोबाइल एप भी शुरू किया गया है। इस एप के जरिए मरीज ना केवल रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे बल्कि डॉक्टर, तारीख और खुद को दिखाने का समय भी चुन पाएंगे। इस एप के जरिए अस्पताल को भुगतान भी किया जा सकेगा। साथ ही साथ मरीजों की पैथोलॉजिकल रिपोर्ट भी डाउनलोड की जा सकेगी। इतना ही नहीं डॉक्टर भी अब इस एप के जरिए मरीज की रिपोर्ट देख पाएंगे। एप के जरिए मरीज को टेलीमेडिसिन की सेवा का लाभ भी मिल पाएगा।

आईजीआईएमएस से प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर से आईजीआईएमएस एप को डाउनलोड किया जा सकता है। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद आईजीआईएमएस में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई थी। उधर पटना के एक और बड़े अस्पताल एनएमसीएच में गुरुवार से ओपीडी सेवा शुरू कर दी गई। ओपीडी में पहले दिन 161 मरीजों ने इलाज कराया।