Latest News करियर राष्ट्रीय

आज शाम 7 बजे तक जारी होंगे नीट यूजी आंसर-की! रिस्पॉन्स शीट और पेपर भी होंगे जारी


नई दिल्ली, । NEET UG Answer Key 2022: मेडिकल स्नातक प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2022 में सम्मिलित हुए 18.72 लाख उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) 2022 के अनौपचारिक आंसर-की, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज यानि मंगलवार, 23 अगस्त 2022 को जारी किए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसी द्वारा नीट यूजी आंसर-की 2022 डाउनलोड के लिए लिंक को परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर शाम 7 बजे एक्टिव कर दिया जाएगा। हालांकि, एनटीए ने नीट यूजी 2022 आंसर-की आज जारी किए जाने की जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक सूचना के लिए परीक्षा वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

NEET UG Answer Key 2022: आंसर-की के साथ रिस्पॉन्स शीट और पेपर भी होंगे जारी

दूसरी तरफ, एनटीए द्वारा पहले प्रोविजिनल नीट यूजी आंसर-की 2022 डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही एजेंसी द्वारा परीक्षा के प्रश्न-पत्र और उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट भी जारी की जाएगी। अनौपचारिक आंसर-की और अपनी रिस्पॉन्स शीट की मदद से उम्मीदवारों अपने संभावित स्कोर का आकलन कर सकेंगे। हालांकि, अंतिम स्कोर एनटीए द्वारा उम्मीदवारों से नीट यूजी 2022 आंसर-की को जारी करने के साथ आमंत्रित की गई आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की के साथ जारी किए जाएंगे।

NEET UG Answer Key 2022: आंसर-की के बाद नतीजे इस तिथि तक संभव

नीट यूजी आंसर-की 2022 को आज जारी किए जाने के साथ-साथ रिपोर्ट्स में मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणामों की घोषणा एनटीए द्वारा किए जाने की तारीख के लिए भी दावे किए जा रहे हैं। इन अपडेट के अनुसार के अनुसार एनटीए नीट यूजी रिजल्ट 2022 की घोषणा 28 अगस्त तक कर देगा। हालांकि, इस तिथि को लेकर भी आधिकारिक तौर पर एजेंसी ने कोई भी अपडेट जारी नहीं किया है। ऐसे में उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर नजर बनाए रखें।