Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

आज से खुल रहा इस कंपनी का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और लिस्टिंग से जुड़े सारे डिटेल्स


नई दिल्ली, निवेशकों के लिए निवेश का एक और मौका मिलने वाला है। भारत की प्रीमियम ऑटोमोटिव रिटेल कंपनी लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (Landmark Cars Limited) का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) आज शेयर बाजार में आने वाला है। निवेशक 15 दिसंबर तक इसके शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। वहीं, लैंडमार्क कार्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 481 रुपये से 506 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है।

 

Landmark Cars के शेयर

लैंडमार्क कार्स के शेयरों की बात करें तो कंपनी इस पब्लिक ऑफर से 552 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें से 402 करोड़ रुपये ऑफर फॉर सेल (OFS)के लिए आरक्षित हैं। वहीं, बाकी 150 करोड़ रुपये के लिए फ्रेश इश्यू जारी किए जा रहे हैं।

आईपीओ का प्राइस बैंड 481 रुपये से 506 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। GMP में भी इसके शेयरों की अच्छी मांग देखने को मिल रही है और यह प्रीमियम कीमत पर थे।

jagran

लैंडमार्क कार्स आईपीओ लॉट साइज

पब्लिक इश्यू के एक लॉट में लैंडमार्क कार्स के 29 शेयर शामिल हैं और निवेशक केवल एक लॉट के लिए भी बोली लगा सकते हैं, जबकि अधिकतम 13 लॉट आईपीओ के लिए आवेदन किया जा सकता है। संभावना है कि शेयरों का आवंटन 20 दिसंबर 2022 को होगा। पब्लिक इश्यू के बीएसई और एनएसई पर शेयर लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 23 दिसंबर 2022 है।

Landmark Cars से जुड़ी बातें

मुंबई में साईं सिक्योरिटीज में इन्वेस्टमेंट एनालिस्ट राकेश जैन ने कहा है कि लैंडमार्क कार्स का भारत में उज्जवल भविष्य है और कर बाजार में लैंडमार्क कार्स लिमिटेड के समान दूसरी कोई और कंपनी नहीं है।  उन्होंने लैंडमार्क कार्स के आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ टैग दिया है।