Latest News नयी दिल्ली

आप के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का निधन, CM केजरीवल और सिसोदिया ने जताया शोक


  • जरनैल सिंह साल 2015 में राजौरी गार्डन से विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता बनाया और बाद में उन्हें पंजाब में पार्टी की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी.

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक जरनैल सिंह के निधन पर शुक्रवार को शोक जताया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”दिल्ली के पूर्व विधायक जरनैल सिंह जी के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. समाज में उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा.”

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सिंह को एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर याद किया जिन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ी.

मनीष सिसोदिया का ट्वीट

उन्होंने ट्वीट किया, ”दिल्ली विधानसभा में अपने पूर्व साथी जरनैल सिंह के निधन का समाचार हम सबके लिए दुखद है. 1984 के नरसंहार के पीड़ित परिवारों के न्याय के लिए लड़ने वाली एक बुलंद आवाज़ हमारे बीच से चली गई. ईश्वर उन्हें अपने चरणों में जगह दे.”

पार्टी ने किया था सस्पेंड

जरनैल सिंह को पार्टी ने पिछले साल हिंदू देवी-देवताओं पर कमेंट करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था. जरनैल सिंह ने यह पोस्ट फेसबुक पर लिखा था. विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने अपनी यह पोस्ट डिलीट कर दी थी और सफाई दी थी.