Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘आप चुनाव में बहुमत दिला दीजिए, हम बता देंगे संयोजक और PM कौन बनेगा’ बिहार के मंत्री विजय चौधरी ने ली चुटकी


पटना। विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआई की तीसरी बैठक से पहले बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को मीडिया के समक्ष चुटकी ली। उन्होंने गठबंधन का संयोजक कौन बनेगा जैसे अहम सवाल का जवाब हल्के-फुल्के अंदाज में दिया।

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने बार-बार कहा है कि चाहे संयोजक या नेता के बारे में हो, सभी निर्णय समय पर लिए जाएंगे और आपको इसके बारे में बताया जाएगा। हमें चुनाव में बहुमत दीजिए, बिना किसी परेशानी के नेता चुनेंगे और आपको बताएंगे।

 

वहीं, बिहार में हुई जातीय गणना को लेकर बीते रोज सुप्रीम कोर्ट ने में हुई सुनवाई को लेकर भी वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कल केंद्र ने नया हलफनामा दायर किया है। यह बिहार के गरीब लोगों के हित के बिलकुल विपरीत हुआ है।

शुरू से ही कई लोगों ने इसमें बाधा डालने की कोशिश की है। लेकिन, सरकार की मुस्तैदी से सब अच्छा हुआ है। विजय चौधरी ने कहा कि केंद्र ने हलफनामे में जो कहा है कि यह ना उसके पक्ष में है ना विपक्ष में।

ये बस एक षड्यंत्रकारी कदम है। अब लोगों के सामने जातीय गणना के मामले में भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि जो केंद्र सरकार ने हलफनामा में कहा है, वो बिहार सरकार हमेशा से कहते हुए आ रही है। उन्होंने कहा कि ये जातीय गणना नहीं, बल्कि जाति आधारित गणना है। जनगणना कराना भारत सरकार का काम है।

नीतीश ने फिर दोहराया- किसी पद की लालसा नहीं

इधर, बिहार के मुख्यंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नालंदा दौरे के बीच एक बार फिर से दोहराया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है। अभी कौन-कौन लोग आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल होंगे, यह कहना ठीक नहीं है।

यह पता चल जाएगा कि और कौन लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि लोकसभा चुनाव समय से पहले भी सकता है।