News TOP STORIES खेल

इंग्लैंड का टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला, क्रुणाल और कृष्णा की डेब्यू


नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत ने क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे में पदार्पण का मौका दिया है। विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभाएंगे। इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स, टॉम करेन और मोईन अली को अपनी अंतिम एकादश में रखा है।

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 में जीत से शुरुआत की थी लेकिन इन दोनों प्रारूपों में वह लय बरकरार रखने में नाकाम रहा था। अब इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम अपनी इन कमियों को दूर करके दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी।

धवन के लिये विशेषकर यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है। यह 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में प्रभाव छोडऩे में नाकाम रहा जिसके बाद उन्हें अन्य मैचों में मौका नहीं दिया गया। भारत के पास शीर्षक्रम में कई विकल्प मौजूद हैं। शुभमन गिल अभी टीम में हैं जबकि पृथ्वी सॉव और देवदत्त पडिक्कल भी अपना दावा पेश कर रहे हैं और ऐसे में धवन के लिये यह मैच अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा के साथ धवन पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। वनडे प्रारूप में धवन को अपनी पारी का संवारने का समय मिल जाता है और ऐसे में दिल्ली का यह अनुभवी बल्लेबाज मंगलवार को फार्म में वापसी करने की कोशिश करेगा।