Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

“ इंटरनेट पर सबसे दिल्चस्प जगह है Twitter”, एलन मस्क ने की तारीफ,


नई दिल्ली, । ट्विटर के नए CEO एलन मस्क ने कहा है कि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “इंटरनेट पर बस सबसे दिलचस्प जगह है”। मस्क ने ये बयान ट्विटर के ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए प्रति माह 8 अमरीकी डालर का मासिक शुल्क लेने की उनकी योजना पर लोगों की नाराजगी के बीच दिया है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क ने 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया।

मस्क ने बुधवार को घोषणा की कि अकाउंट को वेरिफाई करने वाले यूजर के नाम के सामने वेरिफाई ब्लू टिक के लिए प्रति माह आठ डॉलर का शुल्क लिया जाएगा, जिससे लंबे समय से प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले कुछ यूजर्स में नाराजगी और अविश्वास पैदा हुआ।

jagran

 

मस्क ने ट्वीट कर की तारीफ

मस्क ने बुधवार को ट्वीट किया कि ट्विटर इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह है। इसलिए आप अभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं। बता दें कि पहले बताया जा रहा था कि ब्लू टिक के लिए आपको 20 डॉ़लर का भुगतान करना होगा। लेकिन बाद में मस्क ने इसको खारिज किया और कहा कि बस 8 डॉलर का भुगतान करना होगा।

jagran

मिलेंगी ये सुविधाएं

मस्क ने बताया कि इस कीमत के साथ यूजर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में भी प्राथमिकता मिलेगी, जो स्पैम / स्कैम को हराने के लिए आवश्यक है। इसके साथ ही लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की क्षमता के साथ कम विज्ञापन, और पेवॉल सोशल मीडिया कंपनी के साथ काम करने के इच्छुक प्रकाशकों के लिए बाईपास की सुविधा मिलेगी।

jagran

ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए भुगतान से होंगे ये फायदे

51 वर्षीय मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स से मासिक भुगतान भी ट्विटर को कंटेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड देने के लिए एक रेवैन्यू स्ट्रीम देगा। मस्क ने बताया कि किसी ऐसे व्यक्ति के नाम के नीचे एक सेकेंडरी टैग होगा जो एक पब्लिक फिगर है। बता दें कि ये टैग पहले से ही राजनेताओं के लिए उपलब्ध है। एक ब्लू टिक यह दर्शाता है कि एक विशेष अकाउंट वेरिफाई है, क्योंकि यह सरकार, समाचार, मनोरंजन, या किसी अन्य पर्टिकुलर कटैगरी में आता है।

बता दें कि ट्विटर ने 2009 में एक मुकदमे का सामना करने के बाद इस सिस्टम की शुरुआत की, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह धोखेबाज अकाउंट को रोकने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा है।