Latest News करियर राष्ट्रीय

इग्नू ने बढ़ाई जनवरी सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई


IGNOU January 2023 Admission: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जनवरी 2023 सेशन के लिए पंजीकरण की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। इग्नू January सत्र के लिए स्टूडेंट्स 20 फरवरी, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इग्नू ने इस संबंंध में ट्वीट करके जानकारी दी है। 

इससे पहले, जनवरी 2023 सत्र में नए प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी थी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि ऑनलाइन प्रोगाम के लिए उम्मीदवारों को ignouiop.samarth.edu.in पर आवेदन करना होगा। वहीं, ऑनलाइन और डिस्टेंस लर्निंग (ODL) कोर्स के लिए उम्मीदवारों को ignousamarth.edu.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।  रजिस्ट्रेशन से पहले उम्मीदवारों को सभी डिटेल्स को अच्छी तरह पढ़ने के बाद आवेदन करना होगा।

How to fill IGNOU January application form: इग्नू के जनवरी सेशन के लिए अप्लाई करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

इग्नू जनवरी सेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इग्नू के प्रवेश पोर्टल – ignouadmission.samarth.edu.in पर जाना होगा। ‘नया पंजीकरण’ लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक पंजीकरण विवरण भरें। लॉगिन करने के लिए यूजरनेम और पासवर्ड याद रखें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। पुष्टि पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इग्नू आयोजित करेगा कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव

इग्नू 15 फरवरी को कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करेगा। इग्नू कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए रजिस्ट्रेशन सुबह 9:30 से 10:30 बजे के बीच किया जा सकता है। इस दौरान विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जारी सूचना के मुताबिक इस सेल का आयोजन दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित बाबा साहेब अंबेडकर कंवेंशन सेंटर में किया जाएगा। इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक सूचना की जांच कर सकते हैं।