Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश में सेना का प्लेन क्रेश हुआ, मरने वालों का आंकड़ा 50 पर पार पंहुचा


  • बचाव कर्मियों द्वारा अंतिम पांच शवों को बरामद करने के बाद सोमवार को फिलीपींस सैन्य विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. लॉकहीड सी-130 विमान रविवार को फिलीपींस के सुलु प्रांत के जोलो हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया था. नारियल के बाग में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसमें आग लग गई थी.

इस विमान में 96 यात्री सवार थे, उनमें से ज्यादातर सेना के जवान थे जिन्हें सुलु में एक आतंकवादी समूह से लड़ने के लिए एक मिशन में तैनात किया जाना था. उनमें से कई को हाल ही में भर्ती किया गया था. मारे गए लोगों में जमीन पर मौजूद तीन नागरिक भी शामिल थे. समाचार एजेंसी के अनुसार वे विमान के मलबे की चपेट में आ गए थे.

दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांचकर्ता विमान के ब्लैक बॉक्स और उड़ान डेटा रिकॉर्डर की तलाश कर रहे हैं. फिलीपींस सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल एडगार्ड अरेवलो ने बीबीसी को बताया कि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि विमान पर हमला किया गया हो.

फिलीपींस के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने रविवार को कहा था कि विमान रनवे मिस कर गया था. वायु सेना के एक अज्ञात अधिकारी ने एपी को बताया कि सुलु में रनवे फिलीपींस के अन्य हवाई अड्डों की तुलना में छोटा है, जो विमान के लैंडिंग स्थान से चूक जाने की स्थिति में पायलटों के लिए मुश्किलें पैदा करता है.