News TOP STORIES उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

उत्तराखंड के चोपता में बड़ा हादसा, नोएडा के पर्यटकों का वाहन अलकनंदा नदी में गिरा; आठ लोगों की मौत


रुद्रप्रयाग। नोएडा के पर्यटकों का वाहन बदरीनाथ मार्ग पर अलकनंदा नदी में गिर गया। उसमें सवार आठ पर्यटकों की मृत्‍यु की सूचना है, हालांकि प्रशासन अभी मरने वालों की स्‍पष्‍ट संख्‍या की जानकारी नहीं दे रहा है।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह और उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख जताया है।

रुद्रप्रयाग से लगभग छह किलोमीटर पहले श्रीनगर की तरफ मुख्‍य मार्ग पर यह दुर्घटना हुई। पर्यटक टैंपो ट्रेवलर से चोपता घूमने जा रहे थे। कुछ को चोटें आई हैं, गंभीर रूप से घायल छह पर्यटकों को हेली रेस्‍क्‍यू कर हायर सेंटर ऋषिकेश भेजा गया है।

दुर्घटना का कारण प्रथमदृष्‍टया तेज रफ्तार होना बताया जा रहा है। विस्‍तृत विव‍रण जुटाया जा रहा है। हादसे के शिकार कुछ यात्री दिल्ली एनसीआर के भी बताए जा रहे हैं।

जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए…— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) June 15, 2024

सीएम धामी ने व्‍यक्‍त किया दुख

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ।

स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

गृह मंत्री अमित शाह ने व्‍यक्‍त किया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएंं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।