Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


  • नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिन भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के बाद शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और चम्पावत में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और बाकी पहाड़ी जिलों में आकाशीय बिजली, तीव्र बौछार समेत मैदानी जिलों में चालीस किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट है। वहीं ​13 को देहरादून, नैनीताल, चंपावत में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, बाकी जिलों में बारिश, तेज हवाओं का येलो अलर्ट है।

दिल्लीवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत
बता दें कि दिल्लीवासियों को परेशान कर रही गर्मी से आज यानी शनिवार से कुछ निजात मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजधानी का मौसम करवट ले सकता है और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके बाद अगले 4 दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है।

दिल्ली का तापमान
इस बारिश के चलते आंशिक रूप से राजधानी के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं गुरुवार रात आई आंधी बारिश के चलते शुक्रवार को पिछले 2 दिन के मुकाबले गर्मी से राहत रही। प्रादेशिक मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जो सामान्य से एक डिग्री कम है।