Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

उत्‍तराखंड में कांग्रेस के वोट बैंक पर आप की नजर


हल्द्वानी : Uttarakhand Assembly Election 2022 : कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आप की नजर है। मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के काबीना मंत्री इमरान हुसैन ने विशाल जनसभा की। जिस क्षेत्र में आप की पहली जनसभा हुई, वहां के वोटर किसी भी चुनाव में जीत-हार के लिए अहम रहते हैं।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। कांग्रेस व भाजपा ने सभी दांव पेंच आजमाने शुरू कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी भी तीसरे विकल्प के रूप में उभरकर सामने आ रही हैं। कुमाऊं के लिहाज से अहम माने जानी हाट सीट हल्द्वानी पर सभी पार्टियों की नजरें हैं। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी में रोड शो कर अपनी दमदार एंट्री करा चुके हैं। पार्टी नेता समित टिक्कू को विधानसभा प्रभारी बनाकर उन्हें प्रत्याशी भी घोषित कर चुके हैं।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 40 हजार मुस्लिम मतदाता किसी की भी सरकार बनाने व बिगाडऩे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लिहाजा यहां के वोटरों को साधना सभी पार्टियों की कोशिश रहती है। वोटर कांग्रेस के पक्ष में अधिक रहते हैं। चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के काबीना मंत्री इमरान हुसैन ने गुरुवार को बनभूलपुरा में जनसभा कर लोगों में जोश भरा। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर उत्तराखंड को दिल्ली माडल से बनाया जाएगा। यहां के युवाओं को पढऩे और नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।