Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

‘उनकी जमानत जब्त…’, बीमा बार-बार समर्थन मांग रहीं; मगर पप्पू की मंशा एकदम साफ


पटना। पूर्णिया लोकसभा सीट ने बिहार की सियासी हलचल को तेज कर दिया है। महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद यह सीट राजद के खाते में गई है। हालांकि हाल ही में अपनी पार्टी का विलय कराकर कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव लंबे समय से पूर्णिया में एक्टिव हैं। कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ने के लिए ही वह कांग्रेस में शामिल हुए थे।

 

हालांकि इस सीट पर अब महागठबंधन से राजद की उम्मीदवार बीमा भारती चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद बीमा भारती ने एक बार फिर पप्पू यादव से समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना सभी का अधिकार है। हालांकि मैं पप्पू यादव से निवेदन करती हूं कि वो भी हमारे साथ आ जाएं और हमारी मदद करें।

पप्पू यादव की मंशा एकदम साफ

बीमा भारती पप्पू यादव से बार-बार समर्थन मांग रही हैं हालांकि पप्पू यादव की मंशा एकदम साफ है। उन्होंने अपरोक्ष रूप से बीमा भारती के जमानत जब्त होने की बात कही है। पप्पू यादव चार अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने पूर्णिया की जनता से आशीर्वाद मांगा है।

बुधवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए पप्पू यादव ने पूर्णिया की जनता से नामांकन के लिए आशीर्वाद मांगा। उन्होंने लिखा कि पप्पू यादव आपके आशीर्वाद से पूर्णिया के सम्मान के लिए मैदान में हैं।

किसकी जब्त होगी जमानत

पूर्णिया की जनता से आशीर्वाद मांगने के साथ पप्पू यादव राजद पर अपरोक्ष रूप से हमला करना नहीं भूले। पप्पू यादव ने लिखा, “प्रणाम पूर्णिया से कुछ लोग इतना चिढ़े हैं, उसका अपमान करने के लिए कुछ भी करेंगे। मेरी मां पूर्णिया 26 अप्रैल को उनकी जमानत जब्त कर जवाब देंगी।” पप्पू यादव के इस बयान के बाद महागठंबधन में रार बढ़ सकती है।

कांग्रेस में शामिल होने से पहले लालू से की थी मुलाकात, फिर भी

बता दें कि पूर्णिया सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए ही पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कराया था। कांग्रेस में शामिल होने से पहले पप्पू यादव ने लालू यादव से मुलाकात भी की थी।

बीमा भारती को सिंबल दे लालू ने बिगाड़ा खेल

कांग्रेस में शामिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पूर्णिया सीट इस बार भी कांग्रेस के खाते में जा सकती है। यह भी तय माना जा रहा था, पप्पू यादव इस सीट से महागठंबधन की ओर से उम्मीदवार होंगे। हालांकि लालू यादव ने बीमा भारती को सिंबल बांट कर पप्पू यादव के साथ खेल कर दिया। हालांकि अब पप्पू यादव भी पीछे हटने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे।