Latest News खेल

ऋषिकेश कानिटकर बने महिला क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच, रमेश पवार को मिली नई जिम्मेदारी


नई दिल्ली, । भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच की जिम्मेदारी ऋषिकेश कानिटकर को सौंपी गई है, जबकि रमेश पवार को नेशनल क्रिकेट अकादमी भेजा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने सोमवार को इसकी घोषणा की, जिसमें इस नई जिम्मेदारी के बारे में बताया गया। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले 5 मैच की टी20 सीरीज में टीम से जुडेंगे।

रमेश पवार को मिली नई जिम्मेदारी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच रमेश पवार को नई जिम्मेदारी मिली है। वह वीवीएस लक्ष्मण के साथ एनसीए से जुड़ेंगे, जो अब बीसीसीआइ के नए रूपरेखा के तहत मेंस क्रिकेट के लिए काम करेंगे।

अपनी नियुक्ति को लेकर ऋषिकेश कानिटकर ने कहा कि “महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मुझे लगता है इस टीम में वह क्षमता है कि यह आगे बढ़ सके। टीम में युवा और अनुभव को बेजोड़ मिश्रण है। मेरा भरोसा है कि यह टीम आगे आने वाली चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारे सामने कुछ शानदार इवेंट हैं जो टीम और मेरे लिए बतौर बैटिंग कोच उत्साहजनक होगा।”

 

रमेश पवार क्या बोले?

इस मौके पर रमेश पवार ने कहा कि महिला क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर मेरा कार्यकाल समृद्ध रहा है। इन सालों में, हमने इस गेम के कई दिग्गजों और देश के लिए आने वाली प्रतिभा के साथ काम किया है। नए रोल के तौर पर मैं एनसीए में आने वाले सालों में भविष्य के लिए नई प्रतिभा को बनाने का काम करूंगा।