Latest News अन्तर्राष्ट्रीय मनोरंजन

एक ही दिन में मां और बहन दोनों को खो दिया, अमेरिकन सिंगर Mariah Carey पर टूटा दुखों का पहाड़


नई दिल्ली। ग्रैमी अवॉर्ड विनिंग अमेरिकन सिंगर मराया कैरी इस वक्त अपनी जिंदगी के लो फेज से गुजर रही हैं। विजन ऑफ लव, ऑलमोस्ट होम जैसे सुपरहिट गाने देने वाली सिंगर के ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि उनकी दो सबसे करीबियों मां पेट्रीसिया और बहन एलिसन का निधन हो गया, जिसने पूरी तरह से उन्हें तोड़कर रख दिया।

मराया की तरह उनकी मां पेट्रीसिया भी जुलियार्ड-ट्रेंड ओपेरा सिंगर थी और युवावस्था से ही उनके लिए सबसे बड़ी प्रेरणा थीं। उन्होंने अपने स्टेटमेंट में ये भी बताया कि उनकी मां और सिस्टर से उनका रिश्ता कैसा रहा है।

निधन से पहले अपनी मां के साथ बिताया समय- मराया कैरी

पीपल मैगजीन ने सबसे पहले सिंगर मराया कैरी की मां पेट्रीसिया की खबर ब्रेक की थी, जिस पर खुद उन्होंने मुहर लगाई थी।

मराया ने अपने स्टेटमेंट में कहा,

“मेरा दिल पूरी तरह से टूट चुका है, क्योंकि बीते हफ्ते मेरी मां का निधन हो गया। सबसे ज्यादा दुखद ये है कि मेरी बहन का देहांत भी उसी दिन हुआ। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मां के निधन से पहले मैं उनके सतह कुछ समय बिता सकी। इस मुश्किल घड़ी में जिस तरह से लोगों ने मेरा सपोर्ट किया, मुझे अपना प्यार दिया और मेरी प्राइवेसी की रिस्पेक्ट की उसकी मैं सराहना करती हूं”।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलिसन के ऑर्गन फंक्शन में दिक्कतों के कारण उनकी बहन का 63 की आयु में निधन हो गया। मराया की बहन का पिछले कुछ समय से अस्पताल में इलाज चल रहा था।

मां और बहन के साथ कैसा था मराया का रिश्ता?

मराया ने अपनी किताब में बताया था कि उनकी मां और बहन दोनों के साथ उनका रिश्ता थोड़ा कॉम्प्लीकेटेड था। दोनों से ही अक्सर उनका झगड़ा हो जाता था, जिसकी वजह से वह काफी दर्द और कंफ्यूजन में रहती थीं। उन्होंने ये भी बताया कि बचपन में उनकी बहन भी अक्सर उन्हें एक अनसेफ स्थिति में डाल देती थीं। मराया ने कहा,

“मेरी जिंदगी के कई पहलुओं की तरह, मेरी मां के साथ मेरा सफर काफी विरोधाभास और प्रतिस्पर्धा वाला रहा है।वह कभी भी ऐसा एकदम ब्लैक एंड व्हाइट क्लियर नहीं रहा, हमारी एक-दूसरे के लिए भावनाएं हमेशा इंद्रधनुष वाली रही हैं। हमारे रिश्ते में गर्व, दर्द, शेम, जलन, ग्रेटिट्युड, सराहना और निराशा सब रही है”।

आपको बता दें कि पेट्रीसिया ने मराया कैरी के पिता से पहली शादी की थी, लेकिन जब सिंगर महज 3 साल की थीं, तो दोनों का तलाक हो गया।