Latest News नयी दिल्ली स्वास्थ्य

एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- हमें चेन ऑफ ट्रांसमिशन को तोड़ना होगा


  • भारत में कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसी बीच लगातार दूसरी लहर में देश में ऑक्सीजन और दवाओं की कमी और अन्य जरूरी सुविधाओं की कमी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने चेतावनी दे डाली है। अब कोरोना की दूसरी लहर कब खत्म होगी इसको लेकर दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तभी कमजोर पड़ेगी, जब लोग साथ देंगे। हम सभी को सावधानी बरतनी होगी और सभी को नियमों का पालन भी करना होगा।

रणदीप गुलेरिया ने कहा कि मेरा मानना है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में पीक अधिक होगा और पीक कम भी हो सकता है। अगर महाराष्ट्र के मामलों की बात करें तो वहां पर केस कम हो रहे हैं। इसके अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्य में हालात स्थिर है। इस महीने के मध्य में मामले कम हो सकते हैं। लेकिन उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्व भारत की बात करें, तो वहां पर केस बढ़ेंगे। ऐसे में इस पूरे महीने में ओवरऑल केस कम हो सकते हैं।