Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

ऑक्सीजन, बेड और दवाई की कमी से क्यों गई लोगों की जान, जवाब दे सरकार- प्रियंका गांधी


  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोविड-19 प्रबंधन और वैक्सीनेशन को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार हर मोर्च पर गैर-जिम्मेदार तरीके से काम करती रही. फेसबुक पर “जिम्मेदार कौन?” शीर्षक के साथ एक पोस्ट में उन्होंने आरोप लगाया कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान जब लोग बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों के लिए संघर्ष कर रहे थे, उस वक्त सरकार मूकदर्शक मोड में चली गई.

प्रियंका गांधी ने लिखा, “देश की सरकार से लोगों को उम्मीद थी कि वो इस भयावह स्थिति से निपटने के लिए पहले की तैयारियों और देश में उपलब्ध संसाधनों का पूरा इस्तेमाल लोगों की जान बचाने के लिए करेगी. लेकिन सरकार पूरी तरह से मूकदर्शक मोड में चली गई और पूरे देश में एक पीड़ादाई स्थिति पैदा हुई. देश की सरकार के पास तैयारी के नाम पर केवल लापरवाही की तस्वीर थी.”

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि दूसरी लहर के दौरान मौतों के आंकड़े बताते हैं कि इसका कहर कितना घातक था. उन्होंने कहा, “देश भर में नागरिकों की कई सारी दर्दनाक तस्वीरें आईं. और आज जब प्राकृतिक रूप से यह लहर थोड़ी थम रही है तब अचानक सरकार अपनी मीडिया और मशीनरी के द्वारा फिर से दिखने लग रही है. फिर से हमारे प्रधानमंत्री और उनके मंत्री आगे आकर बयान देने लगे हैं.”