Latest News खेल

ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने को तैयार नहीं वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच


  • 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) अपनी बेबाक राय और फैसलों के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल तीन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नोवाक जोकोविच अगले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में खेलने को लेकर फैसला नहीं कर पा रहे हैं. जोकोविच ने हाल ही सर्बिया की एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह इस बारे में सोच रहे हैं. जोकोविच ने नौ बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है ऐसे में यह टूर्नामेंट हमेशा से ही उनके लिए काफी अहम रहा है.

वर्ल्ड नंबर वन जोकोविच का मानना है कि वह ग्रैंड स्लैम में खेलने के लिए अपनी निजी जानकारी शेयर नहीं करेंगे. नोवाक जोकोविच ने कहा, ‘जिस तरह से चीजे चल रही हैं मुझे नहीं लगता कि मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलूंगा. मैं अपने वैकसीनेशन का स्टेटस शेयर करने को तैयार नहीं हूं. यह मेरा निजी मामला है और इससे लेकर सवाल करना सही नहीं है. लोग इन दिनों आजादी का गलत फायदा उठाकर कुछ भी सवाल करते हैं फिर लोगों को लेकर राय बना लेते हैं. मैं अभी इस बारे में सोच रहा हूं.’

जोकोविच अगले दो हफ्ते में लेगे फैसला

जोकोविच ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं लेकिन फिलहाल इसे लेकर कोई फैसला नहीं कर पा रहे हैं. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, ‘मैं ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता हूं. ऑस्ट्रेलियन ओपन में मैंने सबसे ज्यादा कामयाबी हासिल की है. मैं इस खेल से बहुत प्यार करता हूं और अभी काफी उत्साहित हूं. मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन की स्थिति के बारे में सबकुछ जानने की कोशिश कर रहा हूं. अगले दो हफ्ते में मैं इसे लेकर आखिरी फैसला करूंगा. मुझे लगता है इस साल कई रुकावट होंगी पर मुझे नहीं लगता कि इससे कई ज्यादा होंगे. मेरी मैनेजर ने मुझे बताया है कि ऑस्ट्रेलिया टेनिस वैक्सीनेशन लेने और न लेने वाले, दोनों ही तरह खिलाड़ियों के लिए स्थिति बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं.