Latest News उड़ीसा राष्ट्रीय

ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आज है पंजीकरण की आखिरी तारीख, परीक्षा शुल्क का भुगतान 6 जुलाई तक


 नई दिल्ली। ओडिशा टीईटी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ओडिशा (BSE Odisha) द्वारा आयोजित की जाने वाली ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (Odisha TET 2024) में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 24 जून से चल रही है। इस आवेदन प्रक्रिया के पहले चरण में पंजीकरण की आज यानी शुक्रवार, 5 जुलाई को आखिरी तारीख है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

Odisha OTET 2024 Application: परीक्षा शुल्क का भुगतान 6 जुलाई तक

ओडिशा टीईटी 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत दूसरे चरण में उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 1400 रुपये (दोनों पेपरों के लिए) का भुगतान शनिवार, 6 जुलाई की रात 11.45 बजे तक करना होगा। हालांकि, एक पेपर (पेपर 1 या पेपर 2) के लिए परीक्षा शुल्क 900 रुपये ही है। वहीं, ओडिशा राज्य के आरक्षित वर्गों (SC/ST) के उम्मीदवारों के लिए दोनों पेपरों का शुल्क 900 रुपये और किसी भी एक पेपर का शुल्क 600 रुपये ही है।

Odisha OTET 2024 Application: कहां और कैसे करें आवेदन?

ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक उम्मीदवार BSE ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट, bseodisha.ac.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल, application.bseodisha.ac.in/otet2023 पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के बाद उम्मीदवारों को सबमिट किए गए अप्लीकेशन की सॉफ्ट कॉपी को डाउनलोड करके सेव कर लेना चाहिए।