Latest News खेल

कड़ी टक्कर के बाद सुमित नागल क्वार्टर फाइनल में हारे,


भारत के तेजी से उभरते हुए पुरुष टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) बीते कुछ दिनों से जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्जेंटीना ओपन (Argentina Open) में अपने से ऊंची रैंंक के खिलाड़ी के खिलाफे बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद नागल ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन दिखाया. हालांकि, इस बार जीत उनके हाथ नहीं लगी, लेकिन उनके खेल से आने वाले वक्त के लिए अच्छी उम्मीद जरूर बंध गई. शुक्रवार को अर्जेंटीना ओपन के क्वार्टर फाइनल में नागल को दुनिया के 46वें नंबर के खिलाड़ी अलबर्ट रामोस विनोलास के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही नागल टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

नागल ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी हिस्सा लिया था, लेकिन वहां उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी. ऐसे में नागल ने क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले अर्जेंटीना ओपन में अपना जलवा दिखाया और क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया. इसको देखते हुए इस साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है, जो क्ले कोर्ट पर खेला जाता है.

पहला सेट जीता, आखिरी सेट में दी टक्कर

ब्यूनस आयर्स में खेले गए क्वार्टर फाइनल में नागल ने शानदार शुरुआत की और पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया. हालांकि, इसके बाद ऊंची रैंक वाले विनोलास ने जबरदस्त वापसी की और 6-2 से दूसरा सेट अपने नाम किया. नागल का असली जलवा दिखा तीसरे सेट में.

इस निर्णायक सेट में एक वक्त नागल 2-5 से पिछड़ रहे थे और हार से सिर्फ एक गेम दूर थे, लेकिन उन्होंने आसानी से सरेंडर नहीं किया. वह इसे टाईब्रेक तक ले गए. हालांकि, कई अहम मौकों पर गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह दो घंटे 26 मिनट तक चले मैच में 6-4, 2-6, 5-7 से हार गए.

रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा

एटीपी टूर पर क्वालीफायर के तौर पर खेलने के बाद यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इससे उन्हें 45 मुख्य ड्रॉ रैंकिंग अंक मिले और वह विश्व रैंकिंग में 150 से 132वें स्थान पर पहुंच गए. पिछले दौर में उन्होंने दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी क्रिस्टियन गारिन को हराया था. इसके साथ ही नागल को यहां 9240 डॉलर ईनामी राशि मिली.