Latest News अन्तर्राष्ट्रीय पंजाब राष्ट्रीय

कनाडा पुलिस ने पंजाबी मूल के नौ गैंगस्टरों समेत 11 की सूची की जारी, गोल्‍डी बराड़ का नाम नहीं


चंडीगढ़। Punjab Gangster: कनाडा में गैंगस्टरों की एक सूची जारी की है। इसमें 11 गैंगस्‍टरों के नाम हैं और इनमें नौ पंजाबी मूल के गैंगस्‍टर हैंं। लेकिन, सबसे चौंकाने वाली बात है कि इस सूची में कनाडा में रह रहे गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ का नाम नहीं है। गोल्‍डी बराड़ ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी ली थी।    

सूची में मो‍हाली इंटेलिजेंस आफिस पर हुए हमले के आरोपित लखबरी लंडा का नाम भी नहीं

दरअसल कनाडा पुलिस ने गैंगस्‍टरों को लेकर पब्लिक सेफ्टी वार्निंग जारी की है। ब्रिटिश कोलंबिया की संयुक्त फोर्स स्पेशल एनफोर्समेंट यूनिट ने 11 गैंगस्टरों की सूची जारी की है। इस सूची में  नौ गैंगस्टर पंजाबी मूल के हैं। कनाडा पुलिस की ओर से जिन गैंगस्टरों की सूची जारी की गई है उनमें सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और मोहाली के इंटेलिजेंस आफिस पर हुए हमले में शामिल गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा का नाम नहीं है। यह दोनों कनाडा में बैठ कर पंजाब में अपराध करवा रहे हैं।

पंंजाब पुलिस गोल्‍डी बराड़ व लखबीर लंडा को कनाडा से लाने के प्रयास में

पंजाब पुलिस गोल्डी व लखबीर लंडा को कनाडा से भारत लाने के लिए प्रयास कर रही है। इसके लिए पंजाब पुलिस की ओर से केंद्र से भी संपर्क किया जा रहा है। ध्यान रहे कि बीती 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की मानसा में गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ की ओर से इस कत्ल की जिम्मेदारी ली गई थी।

सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड में कई राज्‍यों की पुलिस मिल कर रही है काम

इस हत्याकांड में शामिल गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए पंजाब के अलाव दिल्ली, हरियाणा , राजस्थान व अन्य राज्यों की पुलिस मिल कर काम कर रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से तीन शूटरों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि दो का पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। मामले में एक गैंगस्टर दीपक मुंडी पुलिस को वांछित है। मुंडी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पंजाब पुलिस की ओर से इस हत्याकांड में गैंगस्टरों का सहयोग करने के लिए अब तक बीस से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, कनाडा पुलिस की ओर से गैंगस्टरों की जो लिस्ट जारी की गई है। उनमें जगदीप सिंह चीमा, बरिंदर सिंह धालीवाल, गुरप्रीत धालीवाल, समरूप गिल, अमरप्रीत समरा, सुखदीप पंसल, समदीप गिल, शकील बसरा और रविंदर समरा का नाम शामिल है। कनाडा पुलिस की ओर से कहा गया है कि अपराधियों को पकड़ने के प्रयास जारी है लेकिन लोग सतर्क रहें।