Latest News नयी दिल्ली

कमल हासन ने PFI की पार्टी SDPI से किया गठबंधन, 18 सीटें दीं


चेन्नई : तमिलनाडु में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे अभिनेता कमल हासन ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) की राजनीतिक पार्टी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से गठबंधन किया है. कमल हासन की पार्टी का नाम मक्कल निधि मय्यम (MNM) है, जिसने एसडीपीआई को 18 सीटें दी हैं. इससे पहले एसडीपीआई ने कमल हासन ने 25 सीटों की मांग की थी.

कमल हासन ने जारी की 70 उम्मीदवारों की पहली सूची

कमल हासन ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी के 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम के पूर्व सहयोगी को भी टिकट दिया है. कलाम के पूर्व सहयोगी वी पोनराज को चेन्नई की अन्नानगर सीट से जबकि पूर्व आईएएस संतोष बाबू को विल्लीवक्कम सीट से उम्मीदवार बनाया है.

154 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे हासन

अभिनेता आर सरथ कुमार की अगुवाई वाले दल एआईएसएमके और लोकसभा सदस्य परिवेन्धर के आईजेके (इंडिया जननायक काची) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही एमएनएम ने 234 सीटों में से 154 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी.

बता दें कि तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटें हैं. वर्तमान में यहां ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) की सरकार है और इ पलानीस्वामी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में AIADMK ने 136 और मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने 89 सीटें जीती थीं. यहां बहुमत के लिए 118 सीटें चाहिए.