Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: ऑक्सीजन की कमी से 24 मौतें, जिला प्रभारी ने दिए मामले की जांच के आदेश


  • बेंगलुरु,। कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से हुई मौतों के मामले पर जिला प्रभारी सुरेश कुमार ने सोमवार को जांच के आदेश दिए हैं और कहा है, ‘जो लोग अस्पताल में ऑक्सीजन के सप्लाई की कमी के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ वहीं मुख्यमंत्री येदियुरप्पा मंगलवार को इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग करेंगे।

कर्नाटक में कोविड-19 महामारी के कारण हालात काफी खराब हैं। यहां से भी ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मौतों की खबर सामने आ रही है। सोमवार को चामराजनगर जिला अस्पताल में 24 मरीजों की मौत हो गई। यह जानकारी जिला प्रभारी सुरेश कुमार ने दी। उन्होंने बताया, ‘चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी और अन्य कारणों से 24 मरीजों की मौत हो गई। इनमें कोरोना के मरीज भी थे। हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने चामराजनगर (Chamarajanagar) जिला कलेक्टर से इस मामले पर बात की और मंगलवार को इमरजेंसी कैबिनेट कर बैठक बुलाई है।

महामारी की दूसरी लहर के कारण कर्नाटक में रविवार तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख के पार चला गया। एक दिन में यहां 37,733 संक्रमण के नए मामले सामने आए। इसके बार राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16,01,865 हो गया जिसमें 4,21,436 सक्रिय मामले हैं और 11,64,398 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। बीते 24 घंटों में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा 21,149 है। संक्रमण के केंद्र बेंगलुरु में शनिवार को 26,199 नए मामले दर्ज किए गए।