News TOP STORIES नयी दिल्ली

तमिलनाडु: के पलानीस्वामी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,


  • चेन्नई, । तमिलनाडु में सत्ता परिवर्तन हो जाने के बाद मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आपको बता दें कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ AIADMK को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एमके स्टालिन के नेतृत्व में डीएमके गठबंधन ने 157 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है। जानकारी के मुताबिक, के पलानीस्वामी का इस्तीफा मंगलवार दोपहर तक राज्यपाल के पास पहुंच जाएगा, जिसके बाद एमके स्टालिन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की तैयारी की जाएगी।

DMK ने मंगलवार को बुलाई सभी विधायकों की बैठक

वहीं दूसरी तरफ डीएमके में भी सरकार गठन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। डीएमके महासचिव दुरई मुरगन ने मंगलवार को चेन्नई में पार्टी मुख्यालय पर सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में विधायक दल का नेता चुना जाएगा और फिर वो नेता मुख्यमंत्री की शपथ लेगा। आपको बता दें कि DMK के 126 विधायक चुनाव जीत चुके हैं, जबकि 7 अन्य अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बनाए हुए हैं।

पलानीस्वामी ने दी स्टालिन को जीत की बधाई

के पलानीस्वामी ने डीएमके की जीत के लिए एमके स्टालिन को बधाई भी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं एमके स्टालिन को जीत की शुभकामनाएं देता हूं, जो तमिलनाडु के सीएम के तौर पर कार्यभार संभालेंगे।” वहीं स्टालिन ने पलानीस्वामी के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि तमिलनाडु को बेहतर बनाने के लिए आपकी सलाह और सहयोग की आवश्यकता होगी, सत्ता और विपक्ष का संयोजन ही लोकतंत्र की खूबसूरती है, चलो लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।