Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

कांग्रेस ने सुनील जाखड़ और केवी थामस को पार्टी के सभी पदों से हटाया, नहीं किया निलंबित


नई दिल्ली, । कांग्रेस अनुशासन समिति ने मंगलवार को पंजाब के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ और केवी थामस को पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के लिए पार्टी के सभी पदों से हटा दिया। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जाखड़ के प्रति नरमी दिखाई और समिति की सिफारिश के बावजूद उन्हें पार्टी से निलंबित नहीं किया।

इस बीच, केरल की राजनीतिक मामलों की समिति और केरल प्रदेश कांग्रेस समुदाय की कार्यकारी समिति से केवी थामस को हटाने का फैसला लिया गया। इनके साथ ही मेघालय के पांच विधायकों को तीन साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

 

बैठक में समिति ने सर्वसम्मति से इन शिकायतों पर निर्णय लिया और इसे अंतिम निर्णय के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेज दिया। एके एंटनी की अध्यक्षता वाली कांग्रेस अनुशासन समिति ने सर्वसम्मति से इन शिकायतों पर निर्णय लिया और इसे अंतिम निर्णय के लिए सोनिया गांधी के पास भेजा था।

11 अप्रैल को, कांग्रेस नेताओं केवी थामस और सुनील जाखड़ को पार्टी अनुशासन तोड़ने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसमें एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था। सुनील जाखड़ ने हालांकि अभी तक कमेटी के सामने कोई बयान नहीं दिया है।