Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

किसान आंदोलनः ट्रैक्टर रैली की आड़ में पाकिस्तान की नापाक साजिश का पर्दाफाश


भारत में कई किसान संगठन कृषि बिलों में विरोध में पिछले लगभग 3 महीने से दिल्‍ली की सीमाओं पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच किसान आंदोलन की आड़ में पाकिस्तान का एक और नापाक मंसूबा सामने आया है। पाकिस्तान में आंतकी खालिस्तानी नेता गोपाल सिंह चावला की भारत में किसान आंदोलन के समर्थन के नाम पर पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली की आड़ में साजिश का पर्दाफाश हो गया है ।

दरअसल कुछ आंतकी दल किसान आंदोलन का फायदा उठाने की फिराक में हैं और सरकार कई बार इसका संकेत भी दे चुकी है। 26 जनवरी को दिल्‍ली की सड़कों पर ट्रैक्‍टर रैली दौरान हिंसा, लाल किले पर उपद्रव हिंसा को इशी साजिश का हिस्सा माना जा रहा है। हालांकि किसान संगठन कह रहे हैं कि उनका हिंसा करने का कोई इरादा नहीं था।

अब खुफिया एजेंसी यह जांच कर रही हैं कि यह हिंसा किसके इशारे पर हुई? । इस बीच चावला द्वारा पाकिस्‍तान में ट्रैक्‍टर रैली का ऐलान साफ इशारा करता है कि दिल्‍ली हिंसा के तार पाकिस्‍तान से भी जुड़े हो सकते हैं।चावला को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है । पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के गुर्गे चावला ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर ट्रैक्टर रैली की बात कही है हालांकि, उसने कोई तारीख नहीं बताई है।