News TOP STORIES नयी दिल्ली

किसान नेताओं के साथ कल मीटिंग करेंगे केजरीवाल,


नई दिल्ली. तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान लंबे समय से अपने विरोध प्रदर्शन जता रहे हैं. वही शुरुआती समय से ही आम आदमी पार्टी कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के साथ भी डटी हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल दिल्ली विधानसभा में किसान नेताओं (Farmer Leaders) के साथ एक अहम मीटिंग बुलाई है.

दिल्ली विधानसभा में होने वाली इस मीटिंग में किसानों से जुड़े हुए मुद्दों पर तो चर्चा होगी ही. साथ ही तीनों कृषि कानूनों को लेकर आम आदमी पार्टी की आगे की रणनीति क्या होगी? इस पर भी चर्चा हो सकती है.

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में बुलाई मीटिंग में कृषि कानूनों के मामलों को भी शामिल कर इस पर आगे की रणनीति तैयार करने पर चर्चा की जा सकती है. इसके अलावा किसानों से जुड़े हुए अन्य मुद्दों पर भी मीटिंग में चर्चा हो सकती है.

बताते चलें कि दिल्ली के तीनों बॉर्डर पर लंबे समय से किसान केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसानों की मांगों को समर्थन देने का काम शुरुआती समय से आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) देते आ रहे हैं. इसके चलते आंदोलनकारी किसानों को प्रदर्शन स्थल पर ही तमाम सुविधाएं भी केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की ओर से मुहैया कराई जाती रही हैं.