पटना

कुछ छूट के साथ बिहार में 7 तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन


सीएम आज कर सकते हैं घोषणा

पटना (आससे)। बिहार सरकार कोरोना को लेकर कोई रिस्क लेने के पक्ष में नहीं है। प्रदेश में लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। सीएम नीतीश कुमार इसको लेकर खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। लॉकडाउन का चौथा चरण 2 जून से 7 जून तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें कुछ छूट दी जा सकती है। सीएम नीतीश कुमार इसकी घोषणा सोमवार को कर सकते हैं। फैसले से पहले सीएम नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम और प्रधान सचिव से शनिवार को हाईलेवल मीटिंग की।

मीटिंग में शामिल एक अधिकारी के मुताबिक, सरकार 7 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। वहीं, भारत सरकार के गृह मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों को 30 जून तक कोरोना को लेकर कोई कोताही नहीं बरतने की अपील की गई है। फिलहाल, बिहार में 1 जून तक लॉकडाउन है।

बिहार में कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। बिहार सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार इस लॉकडाउन के परिणाम से काफी उत्साहित हैं। लॉकडाउन के दौरान बरती गई सख्ती का परिणाम है कि बिहार देश में सबसे तेजी से रिकवरी करने वाला राज्य हो गया है।

यहां का पॉजिटिविटी रेट भी काफी कम हो रहा है। इस बाबत सरकार अब एक राउंड और लॉकडाउन करके कोरोना को पूरी तरह से मात देना चाहती है। बिहार सरकार ने पहले चरण में 11 दिन, दूसरे चरण में 10 दिन और तीसरे चरण में 7 दिन का लॉकडाउन लगाया था। अब चौथा चरण 6 दिन का होगा। बिहार में 5 मई से लॉकडाउन चल रहा है।