TOP STORIES राष्ट्रीय

कृषि कानून करोड़ों किसानों के फायदे के लिए लाए गए-पीयूष गोयल,


नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली स्थित बीजेपी के दफ्तर में शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए 1 फरवरी को जारी किए गए बजट की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस बार का बजट दूरदर्शी है। बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। कर दाताओं पर बोझ नहीं डाला गया है। मध्यमवर्ग, किसान और व्यापारियों का भी ख्याल रखा गया है।

उन्होंने कहा कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला और विकास को गति देने वाला बजट है। वहीं, कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हमेशा किसानों से इस मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों से देश के करोड़ों किसानों का फायदा होगा, लेकिन कुछ लोगों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि किसानों को इसके लाभ से वंचित नहीं किया जाना चाहिये। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी को रोकने के प्रयासों पर सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा, भारत विकसित देशों, जो काफी अमीर और संसाधन युक्त हैं, की तुलना में जिस प्रकार से महामारी से निपटा वह प्रशंसनीय है।

रेल मंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के हिस्से के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लघु-बजट के माध्यम से समय पर आर्थिक पैकेज लाकर जनता की काफी मदद की। उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी ने पहले मानव जीवन को बचाने और फिर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का लक्ष्य रखा जबकि कई देशों ने मानव जीवन पर अर्थव्यवस्था को प्राथमिकता दी, लेकिन भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने जीविका से पहले ‘जीवन’ पर ध्यान केंद्रित किया।” उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने की घटना को लेकर रेल मंत्री ने कहा, “मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी ठीक रहें और किसी को चोट न पहुंचे।”