Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया कारगिल के हम्बटिंगला में हाई पावर ट्रांसमीटर का उद्घाटन


  • केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Information and Broadcasting Minister Anurag Thakur) ने आज कारगिल लद्दाख के हम्बटिंगला में दुनिया के सबसे ऊंचे रेडियो स्टेशनों में से एक में हाई पावर ट्रांसमीटर (H igh power transmitter) का उद्घाटन किया है. मंत्री ने कारगिल के बटालिक में हम्बटिंगला में समुद्र तल से 13 हजार 300 फीट की ऊंचाई पर ऑल इंडिया रेडियो FM रेडियो स्टेशन और दूरदर्शन के दो – 10kW हाई पावर ट्रांसमीटर का उद्घाटन किया. जिसके बाद लेह के ट्रांसमिशन और एक्सेस में सुधार आएगा.

सबसे ऊंची जगह पर ट्रांसमीटर के उद्घाटन के साथ ही पहाड़ी क्षेत्र के लोगों को आकाशवाणी और डीडी की बेहतर गुणवत्ता वाली सेवाएं मिलेंगी. नए ट्रांसमीटर, विशेष रूप से लद्दाख के सीमावर्ती गांवों तक जनता तक सूचना पहुंच को बेहतर बनाने के सरकार के प्रयासों का हिस्सा हैं.

इस अवसर पर बोलते हुए, अनुराग ठाकुर ने कहा कि आकाशवाणी और डीडी के दो ट्रांसमीटरों की सेवाओं का शुरू होना बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि नए ट्रांसमीटर पड़ोसी के दुष्प्रचार का मुकाबला करेंगे और जनता तक सही जानकारी पहुंचाएंगे. मंत्री ने सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों को लद्दाख क्षेत्र के दूरस्थ स्थानों तक ले जाने में आकाशवाणी की सेवाओं की भी सराहना की.