Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

कोरोना: केरल, महाराष्ट्र में केस बढ़ने के बाद तमिलनाडु ने बढ़ाई सीमा पर सुरक्षा,


  • चिकित्सा जगत से जुड़े विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। इसी बीच केरल में कोरोना के मामले बढ़ने की खबर सामने आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार केरल में 24 घंटे के भीतर 17,518 केस सामने आए हैं। वहीं महाराष्ट्र में भी 6,753 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में देश भर में कुल 39,097 नए कोविड मामले सामने आए हैं। इन राज्यों में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़ने के बाद तमिलनाडु सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

शिशुओं को मुफ्त में लगाई जाएगी वैक्सीन
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने शनिवार (24 जुलाई) को कहा कि केरल में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ने के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सीमा चौकियों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि चेन्नई के एग्मोर गवर्नमेंट चिल्ड्रन हॉस्पिटल में शिशुओं के लिए न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में सभी शिशुओं को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास स्टॉक में 7 हजार न्यूमोकोकल कंजुगेट (पीसीवी) टीके हैं। हम सरकारी अस्पतालों में सभी शिशुओं का मुफ्त में टीकाकरण करेंगे।’