Latest News नयी दिल्ली स्वास्थ्य

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये राष्ट्रीय आपदा, हमें जिंदगी बचाने की कोशिश करनी चाहिए


  • भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर अपने चरम पर है यहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों में भारी वृद्धि हुई है. कोरोना की दूसरी लहर इस कदर कहर बरपा रही है कि एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा साढ़े तीन लाख के पार पहुंच चुका है. बढ़ते मरीजों की आंकड़े के साथ में स्वास्थ्य सेवाएं भी बुरी तरह से चरमरा गई हैं. देश में दवाई से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी से लोग मर रहे हैं. ऑक्सीजन के लिए इस समय मारामारी है तो दवाई के लिए भी भारी किल्लत है.

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये राष्ट्रीय आपदा

कोर्ट में वेंदाता के ऑक्सीजन प्लांट खोले जाने को लेकर जस्टिस चंद्रचूड़ ने टिप्पणी की कि प्लांट से ऑक्सीजन उत्पादन को लेकर कोई राजनीतिक छीटाकशी नहीं होनी चाहिए. ये राष्ट्रीय आपदा है. ऐसे वक्त में हमें जिंदगी बचाने की हर संभव कोशिश करनी चाहिए.

कोविड के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट दिल्ली हाईकोर्ट दोनों में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई चल रही है.

वेदांता ऑक्सीजन प्लांट खोलने पर तमिलनाडु सरकार सहमत

 तमिलनाडु में वेदांता ऑक्सीजन प्लांट दोबारा खोलने पर राज्य सरकार ने सहमति जताई है. राज्य सरकार ने SC को बताया कि सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रहित में ऑक्सीजन प्लांट खोलने का फैसला हुआ. राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि इस प्लांट से हमें पहले सप्लाई होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि आपके पास पर्याप्त ऑक्सीजन. किसे ऑक्सीजन देना है, ये केंद्र सरकार तय करेगी.